सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर आप नेता गोपाल राय बोले- बीजेपी को अवैध नोटिस भेजना बंद करना चाहिए

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 जनवरी 2024): प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया है। उन्हें 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। वहीं अब केजरीवाल को भेजे गए समन पर आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए समन भेजा गया है। साथ ही उन्होंने नोटिस को अवैध बताते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को अरविंद केजरीवाल को ये अवैध नोटिस भेजना बंद करना चाहिए।

आप नेता गोपाल राय ने कहा कि “कल हमने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यक्रम की घोषणा की थी कि वह लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 18 से 20 जनवरी तक गोवा का दौरा करेंगे और आज समन जारी किया गया है। यह एक संयोग नहीं है। यह अरविंद केजरीवाल को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने के लिए है। ईडी को बीजेपी का फ्रंटल संगठन बनने से बचना चाहिए और अरविंद केजरीवाल को ये अवैध नोटिस भेजना बंद करना चाहिए।”

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीन बार समन जारी कर पूछताछ के लिए बुला चुकी है। लेकिन केजरीवाल और उनकी पार्टी ने ईडी के तीनों समन को गैरकानूनी बताते हुए पेश होने से इंकार कर दिया था। केजरीवाल को पहला समन 30 अक्टूबर, 2023 को जारी किया था और 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। केजरीवाल को दूसरा समन 18 दिसंबर, 2023 को जारी किया गया था और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। और तीसरा समन 22 दिसंबर, 2023 को जारी किया गया था और 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था।