ईडी द्वारा केजरीवाल को भेजे गए चौथे समन पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले- ये बीजेपी का राजनीतिक विद्वेष को दर्शाता है

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (13 जनवरी 2024): प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया है। उन्हें 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल को भेजे गए समन पर सियासत गरमा गई है। वहीं अब केजरीवाल को भेजे गए समन पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल का समर्थन देते हुए भारतीय जनता पार्टी पार्टी पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि “सभी राजनीतिक दल इस समय 2024 के लोकसभा चुनावों की तैयारी कर रहे हैं। फिर इतने कम अंतराल में (विपक्षी नेताओं को) बार-बार नोटिस क्यों भेजे जा रहे हैं?” साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि “जिस तरह चुनाव सर पर है और बार-बार नोटिस भेजा जा रहा है ये भारतीय जनता पार्टी का राजनीतिक विद्वेष को दर्शाता है, जो संवैधानिक जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीन बार समन जारी कर पूछताछ के लिए बुला चुकी है। लेकिन केजरीवाल और उनकी पार्टी ने ईडी के तीनों समन को गैरकानूनी बताते हुए पेश होने से इंकार कर दिया था। केजरीवाल को पहला समन 30 अक्टूबर, 2023 को जारी किया था और 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। केजरीवाल को दूसरा समन 18 दिसंबर, 2023 को जारी किया गया था और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। और तीसरा समन 22 दिसंबर, 2023 को जारी किया गया था और 3 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था।