संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता ने निर्विरोध जीता राज्यसभा चुनाव, दिल्ली सीएम केजरीवाल ने दी बधाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (12 जनवरी 2024): आम आदमी पार्टी के सदस्य संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता शुक्रवार को निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए है। तीनों नेताओं ने रिटर्निंग ऑफिसर से अपना प्रमाण पत्र प्राप्त किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर तीनों नेताओं को बधाई और शुभकामनाएँ दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पोस्ट में लिखा है, “राज्यसभा के लिए निर्वाचित आम आदमी पार्टी के तीनों नेताओं को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ। मुझे विश्वास है कि आप आम आदमी के मुद्दों को संसद में मज़बूती से उठाएंगे और दिल्ली की जनता के अधिकारों के लिए लड़ेंगे।”

तो वहीं राज्यसभा सदस्य के रूप में निर्विरोध चुने जाने के बाद स्वाति मालीवाल ने कहा कि “महिलाओं के मुद्दे अब ज़ोरदार तरीक़े से संसद में गूंजेंगे। हम देश की आधी आबादी हैं, महिलाओं में बहुत शक्ति है और अब इस शक्ति का बल संसद देखेगा।”

स्वाति मालीवाल ने कहा कि “दिल्ली महिला आयोग को मैं बहुत मिस करूंगी। मैं कहीं जा नहीं रही हूं। दिल्ली महिला आयोग मेरे जिंदगी का एक ऐसा हिस्सा है, जिसको मैं कभी भुला नहीं सकती। महिलाओं के काम, महिलाओं के ही मुद्दे पहले मैं जमीन पर उठाती थी और अब वही मुद्दे संसद में उठाऊंगी।”

उन्होंने आगे कहा कि “मैं बहुत आम महिला हूं, मेरे परिवार से कभी कोई राजनीति में नहीं आया है। मैं आम महिला हूं। ऐसी आम महिला को केजरीवाल ने संसद में भेजने का निर्णय लिया, मैं उनका दिल से धन्यवाद करती हूं। पार्टी नेतृत्व मनीष सिसोदिया और संजय सिंह का भी मैं धन्यवाद करती हूं।”