कांग्रेस द्वारा राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ निमंत्रण को अस्वीकार करने और बीजेपी के आलोचना पर क्या बोले सौरभ भारद्वाज

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जनवरी 2024): कांग्रेस ने बुधवार को राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ को लेकर निमंत्रण अस्वीकार कर दिया है। निमंत्रण को ठुकराते हुए कांग्रेस ने राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह को भाजपा और आरएसएस का कार्यक्रम बताया है। साथ ही आरोप लगाते हुए कहा है कि अर्द्धनिर्मित मंदिर का उद्घाटन केवल चुनावी लाभ उठाने के लिए कर रही है। तो वहीं कांग्रेस द्वारा राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के निमंत्रण को अस्वीकार करने पर भारतीय जनता पार्टी ने उसकी तीखी आलोचना की हैं। इस पर अब दिल्ली के मंत्री और आप विधायक सौरभ भारद्वाज का बयान सामने आया है।

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि “यह कांग्रेस पार्टी का अपना मामला है। चारों शंकराचार्य कह रहे हैं कि मंदिर अधूरा है, ऐसे समय में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ वेदों और सनातन धर्म के अनुरूप नहीं है और सही नहीं है। मुझे लगता है कि उनकी बातों का सम्मान किया जाना चाहिए। वे हिंदू धर्म में सर्वोच्च अधिकारी हैं। वे समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं, यह दुखद है। अगर मैं सरकार में होता तो उनके पैरों पर गिरता कि उनके बिना समारोह कैसे हो सकता है।”

बता दें कि पिछले महीने, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला था। तो वहीं बुधवार को इस निमंत्रण को कांग्रेस पार्टी ने अस्वीकार कर दिया है और जाने से मना कर दिया है।