दिल्ली: ठंड से बचने के लिए दंपति ने कमरे में जलाई अंगीठी, दम घुटने से हुई मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जनवरी 2024): दिल्ली के द्वारका इलाके में घर में अंगीठी के धुएं से दम घुटकर पति-पत्नी की मौत हो गई। पड़ोसियों को दो महीने के बच्चे के रोने की आवाज से घटना का पता चला और इसकी सूचना पुलिस को दी। शुरुआती जांच में पता चला है कि पति-पत्नी ने सर्दी से बचने के लिए कमरे के अंदर अंगीठी जला रखी थी। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

द्वारका के DCP एम. हर्ष वर्धन ने कहा कि “हमें बुधवार सुबह 9:30 बजे एक PCR कॉल मिली, जिसमें फोन करने वाले ने बताया कि एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दे रही है। जब उन्होंने खिड़की से देखा तो दो लोग लेटे हुए दिखे। हमारी टीम तुरंत मौके पर पहुंची और दोनों लोगों को अस्पताल पहुंचाया।”

DCP ने आगे कहा कि “अस्पताल में दोनों वयस्कों को मृत घोषित कर दिया गया। दोनों की पहचान मानव और नेहा के रूप में हुई है, जो कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। दिल्ली दिल्ली में वो पिछले 5-6 साल से रह रहे थे। यहां पर वे मजदूरी का काम करते थे। उनके दो माह के बच्चे का इलाज जारी है। प्रथम दृष्टया से लग रहा है कि मौत बंद कमरे में अंगीठी के धुएं से दम घुटने से हुई है। हालांकि पोस्टमार्टम यह बात साफ हो जाएगा।”