आप का दावा- केजरीवाल को नहीं मिला राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ के लिए औपचारिक निमंत्रण

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (11 जनवरी 2024): अयोध्या के भव्य राम मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह 22 जनवरी को प्रस्तावित है। इसके लिए देशभर के राजनेताओं को निमंत्रण भेजा जा रहा है। तो वहीं अभी तक आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समारोह में शामिल होने के लिए कोई औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है। यह जानकारी आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने बुधवार को दिया है।

आम आदमी पार्टी (आप) के एक सूत्र ने कहा है कि मुख्यमंत्री को कुछ दिन पहले एक पत्र मिला था, जिसमें बताया गया था कि उन्हें अपनी तारीखें रोक लेनी चाहिए और विवरण के साथ एक औपचारिक निमंत्रण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि “अभी तक कोई अगला औपचारिक निमंत्रण नहीं आया है।”

हालांकि, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के एक शीर्ष पदाधिकारी ने दावा किया है कि कुछ दिन पहले केजरीवाल को एक निमंत्रण पत्र भेजा गया था। विहिप के शीर्ष पदाधिकारी ने कहा कि “मैं इसकी पुष्टि नहीं कर सकता कि यह उन्हें व्यक्तिगत रूप से दिया गया था या डाक के माध्यम से अथवा डिजिटल रूप से, लेकिन उन्हें समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है।”

आधिकारिक सूत्रों ने पहले कहा था कि अयोध्या में आयोजित होने वाले राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह का निमंत्रण पत्र मंदिर ट्रस्ट के प्रतिनिधियों और बड़ी संख्या में स्वयंसेवकों के माध्यम से सभी मेहमानों को हाथ से वितरित किया जा रहा हैा। इसके अलावा, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के विभिन्न प्रतिनिधि, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य, वीएचपी और उनके सहयोगी भी निमंत्रण देने में सहायता कर रहे हैं।