मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप सांसद संजय सिंह को लगा झटका! न्यायिक हिरासत में बढ़ोतरी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (10 जनवरी 2024): दिल्ली आबकारी नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद आज बुधवार को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट पेश किया गया। इस दौरान आप नेता संजय सिंह को कोर्ट ने आप सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 20 जनवरी तक बढ़ा दी है। साथ ही कोर्ट ने आप सांसद संजय सिंह के सहयोगी सर्वेश मिश्रा को उनकी नियमित जमानत अर्जी के निपटारे तक अंतरिम जमानत दे दी है। उन्हें संजय सिंह के साथ आरोपपत्रित किया गया था।

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे आप सांसद संजय सिंह को 12 जनवरी को दोपहर 2 बजे तक चुनाव का प्रमाण पत्र लेने के लिए रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) के कार्यालय में ले जाएं। बता दें कि संजय सिंह को आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए दोबारा चुनाव के लिए नामांकित किया है।

बता दें कि प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 4 अक्टूबर, 2023 को आप सांसद संजय सिंह को उनके आवास से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले प्रर्वतन निदेशालय ने आप सांसद संजय सिंह के आवास पर छापेमारी की थी और लंबी पूछताछ भी की थी। उसके बाद से वह प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं।