आप द्वारा दिल्ली में कांग्रेस को तीन लोकसभा सीटें देने की पेशकश की खबरों पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (09 जनवरी 2024): लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है। इसी कड़ी में सोमवार को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में बैठक की। इस दौरान दोनों पार्टियों में सीट बंटवारे और चुनावी मुद्दों पर चर्चा की गई। लेकिन सीटों के बंटवारे पर अभी तक अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि दोनों पार्टियों का कहना है कि दोनों दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

आप द्वारा दिल्ली में कांग्रेस को तीन लोकसभा सीटें देने की पेशकश की खबरों पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि हमारे पास इसका विवरण नहीं है कि वे हमें तीन या चार सीटों की पेशकश करेंगे या नहीं। दिल्ली में गठबंधन होगा या नहीं, इसे लेकर कोई स्पष्टता नहीं थी। हालांकि, इस मुलाकात से संकेत मिल रहे हैं कि उन्होंने गठबंधन पर बातचीत की होगी। मुझे उम्मीद है कि इसे (सीट-बंटवारे का फॉर्मूला) जल्दी ही अंतिम रूप दे दिया जाएगा, जिसके बाद हम तय कर पाएंगे कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा।

बता दें कि यह बैठक कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक के आवास पर हुआ था। इस बैठक में कांग्रेस की ओर से राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सांसद मुकुल वासनिक, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली और पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश शामिल हुए थे। तो वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक, दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी और विधायक सौरभ भारद्वाज ने शामिल हुए थे।