दिल्ली में लगने जा रहा कला प्रेमियों का महाकुंभ, ‘द हाट ऑफ आर्ट’ में उभरते हुए कलाकारों के लिए शानदार मौका

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (08 जनवरी 2024): दिल्ली के प्रगति मैदान में आगामी 19 से 21 जनवरी तक कला जगत का सबसे शानदार प्रदर्शनी का आयोजन होने जा रहा है। राजधानी दिल्ली में अभूतपूर्व कला प्रदर्शनी “द हाट ऑफ आर्ट” दर्शकों को लुभाने और उभरते कलाकारों की प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मौका दे रही है। द हाट ऑफ आर्ट एक पहल है जो कला समुदाय पर स्थायी प्रभाव डालने का वादा करती है।

पेंटिंग्स और प्रतिभाशाली आर्टिस्टों को प्रमोट करने में जुटी ज्योति यादव ने दिल्ली में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि पिछले दस वर्ष से आर्ट इंडस्ट्री में सक्रिय हूं। दिल्ली के प्रगति मैदान में पेंटिंग्स की प्रदर्शनी रखी गई है। हमारा उद्देश्य है कि देश के कोने कोने से खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के कलाकारों को एक मंच पर लाकर उन्हें आर्थिक रूप से सम्पन्न भी करना है। आर्ट प्रेमी विंदु दारा सिंह जी का हमें भरपूर सहयोग मिल रहा है। एक्सहोबज़ प्राइवेट लिमिटेड (आर्ट स्टार्ट-अप) के सीईओ मुकेश कुमार ने टेन न्यूज से कहा कि एक्सहोबज़ प्राइवेट लिमिटेड कि इस पहल का उद्देश्य एक ऐसा मंच बनाना है जहां विविध पृष्ठभूमि के उभरते कलाकार अपनी उत्कृष्ट कृतियों का प्रदर्शन कर सकें और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कला उद्योग में पहचान हासिल कर सकें। नवीनता, अभिव्यक्ति और कल्पना पर ध्यान देने के साथ, प्रदर्शनी से नए दृष्टिकोण और रचनात्मकता की लहर सामने आने की उम्मीद है जो कला समुदाय को उत्साहित करेगी।

मुकेश कुमार ने टेन न्यूज से कहा कि राजधानी दिल्ली में अभूतपूर्व कला प्रदर्शनी “द हाट ऑफ आर्ट” का शानदार आयोजन प्रगति मैदान में होने जा रहा है। जिसमें देशभर के कलाकार शिरकत करेंगे। राजधानी दिल्ली आयोजित इस इवेंट के माध्यम से हमारी कोशिश है कि चित्रकारों द्वारा बनाई गई पेंटिंग अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे। प्रगति मैदान में आयोजित इस प्रदर्शनी में लोगों की एंट्री निशुल्क रखी गई है। पहली बार प्रगति मैदान में इतनी बड़ी पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन हो रहा है।

अभिनेता विंदू दारा सिंह ने कहा कि दिल्ली वाले हम द हाट ऑफ आर्ट के उद्घाटन का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। दारा सिंह ने कहा कि पेंटिंग सामाजिक मुद्दों से लेकर अमूर्त चिंतन तक के विषयों का पता लगाती हैं, जो विशेष कलाकारों की बहुमुखी प्रतिभा और गहराई को प्रदर्शित करती हैं। यह कला उत्सव न केवल इंद्रियों को प्रसन्न करेगा बल्कि कलाकारों और दर्शकों के बीच एक गहरा संबंध भी विकसित करेगा।हमारा उद्देश्य है कलाकारों को एक मंच प्रदान करना जहां से कलाकार आगे बढ़े और व्यापक दर्शकों तक पहुंच सकें।