पांच साल में 6000 करोड़ का निवेश करेगा मोदी ग्रुप, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 जनवरी 2024): मोदी समूह अगले पांच साल में दो रियल एस्टेट परियोजनाओं में 6,000 करोड़ रुपए का निवेश करने की योजना बना रही है। समूह (पूर्व में बीके मोदी समूह) के संस्थापक भूपेंद्र मोदी ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि मोदी समूह 4,000 करोड़ रुपये के निवेश से दिल्ली के साकेत में एक ‘हैल्थ सिटी’ विकसित करेगा। इसके अलावा, समूह ने उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले के मोदीपुर में शहर विकास परियोजनाओं में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की भी प्रतिबद्धता जताई है।

मोदी ग्रुप ने विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों में अगले 5 वर्षों में 6000 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की। यह निवेश प्रधानमंत्री मोदी के 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था हासिल करने के लक्ष्य पर निर्धारित है। पहले से ही 1000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं शुरू करने के बाद मोदी ग्रुप आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

इन महत्वाकांक्षी विकास योजनाओं से भारत के शहरों में हजारों लोगों के लिए प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। मोदी ग्रुप का विकास को बढ़ाते हुए स्थायी रोजगार के माध्यम से जीवन को सशक्त बनाकर देश के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान देना प्रमुख लक्ष्य है।

कार्यक्रम में संस्थापक राजर्षि भूपेन्द्र मोदी ने प्रिवेंटिव हेल्थकेयर, वेलनेस और प्रौद्योगिकी-आधारित बुनियादी ढांचे पर ग्रुप के मुख्य फोकस के बारे में बात की। मोदीपुर, रामपुर में 2000 करोड़ के महत्वपूर्ण निवेश के साथ, शहर अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ एक वैश्विक स्मार्ट शहर बनने की ओर अग्रसर है, जिसमें मल्टीप्लेक्स, मॉल, लक्जरी होटल, शहरी निवास और एआई तकनीकी पर आधारित भविष्य के विनिर्माण उद्योग शामिल हैं।

संस्थापक राजर्षि भूपेन्द्र मोदी ने हाल ही में मोदीपुर में मोदी एयरक्रेट एवं सहायक कारखाने के लिए भूमि पूजन समारोह आयोजित किया था। कार्यक्रम के दौरान दो प्रमुख परियोजनाओं पर प्रकाश डाला गया। दिल्ली में साकेत हेल्थ सिटी को एक व्यापक स्वास्थ्य सेवा केंद्र बनाने की कल्पना की गई है। जिसमें चिकित्सा कार्यालय भवन, 24,000 से अधिक बिस्तर सुविधाएं, कल्याण निवास, वृद्धावस्था देखभाल और बहुत कुछ शामिल है। इस योजना में प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य देखभाल प्रगति के माध्यम से उन्नत निवारक स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।

मोदी ग्रुप ने एक ही वैश्विक ब्रांड के तहत मियामी, फ्लोरिडा, यूएसए और साकेत नई दिल्ली, भारत में आवासीय भवनों के विकास के लिए मियामी स्थित रियल एस्टेट दिग्गज श्री डेविड लिंड के साथ एक ऐतिहासिक साझेदारी की है। यह अभूतपूर्व सहयोग एक ब्रांड के तहत दो महाद्वीपों में 3 मिलियन वर्ग फुट से अधिक रियल एस्टेट की योजना बनाने की पहली पहल है।