दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वीकार किया स्वाति मालीवाल का इस्तीफा

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 जनवरी 2024): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली महिला आयेग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफे की फाइल को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के पास भेज दिया है। स्वाति मालीवाल सोमवार यानी 8 जनवरी को दिल्ली से राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी के समक्ष दाखिल करेंगी।

आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति ने शुक्रवार को दिल्ली में होने वाले आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किया था। समिति ने पहली बार स्वाति मालीवाल को अपना उम्मीदवार नामित किया है। साथ ही समिति ने मौजूदा राज्यसभा सांसद संजय सिंह और नारायण दास गुप्ता को दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नामांकित किया है।

बता दें कि दिल्ली में राज्यसभा की कुल 3 सीटें हैं। वर्तमान में, तीनों सीटों पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हैं, जिसमें संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता का नाम शामिल है। इन सभी सांसदों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म होने वाला है। राज्यसभा के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 19 जनवरी को चुनाव होने वाला है।