दिल्ली LG के अनुरोध पर झंडेवालान मंदिर ने खुद गिराया अपना गेट, जाम से मिलेगी मुक्ति

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (06 जनवरी 2024): दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के अनुरोध पर प्राचीन झंडेवालान मंदिर के प्रबंधन ने खुद ही अपना गेट को गिरा दिया। मंदिर प्रबंधन ने फुटओवर ब्रिज के बगल के गेट को गिरा दिया है। इससे पैदल चलने वालों यात्रियों को सुविधा होगी जाम की समस्या से भी राहत मिलेगी। मंदिर प्रबंधन द्वारा गेट हटाए जाने पर दिल्ली के उपराज्यपाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शुक्रवार को पोस्ट कर मंदिर प्रबंधन का आभार व्यक्त किया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने एक्स पर कहा है, “रानी झाँसी मार्ग पर स्थित प्राचीन झंडेवालान मंदिर ने मेरे अनुरोध पर स्वेच्छा से फुटओवर ब्रिज के बगल में अपना गेट गिरा दिया है। यह अनुकरणीय अभ्यास पैदल यात्रियों की सुरक्षित आवाजाही सुनिश्चित करेगा और उत्तर और दक्षिण दिल्ली को जोड़ने वाली इस महत्वपूर्ण सड़क पर ट्रैफिक जाम को कम करेगा।”

उपराज्यपाल ने आगे बताया कि “गेट के हटाए जाने से ईदगाह, सदर बाजार, आजाद मार्केट, मॉडल बस्ती, पुल बंगश और मोतिया खान जैसे भारी भीड़भाड़ वाले इलाकों के निवासियों और यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।” साथ ही उन्होंने कहा है कि “मंदिर प्रबंधन की नागरिक भावना को मेरा सलाम।”