कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित बोले- संजय सिंह को नामांकन दाखिल करने का अधिकार है

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 जनवरी 2024): आम आदमी पार्टी द्वारा जेल में बंद आप नेता संजय सिंह को दोबारा राज्यसभा के लिए नामांकित करने पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि संजय सिंह को नामांकन दाखिल करने का अधिकार है। साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए मनीष सिसोदिया और संजय सिंह के समर्थन में कहा कि यह वह तरीका नहीं है कि आप किसी को संदेह के आधार पर सलाखों के पीछे रखें।

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि “यह आम आदमी पार्टी का निर्णय है कि वे किसे राज्यसभा के लिए नामांकित करना चाहते हैं। जहां तक वैधता का सवाल है, मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई कानून है जो संजय सिंह को राज्यसभा सांसद बनने से रोक सकता है। जांच चल रही है लेकिन उन्हें अभी तक दोषी नहीं ठहराया गया है।”

उन्होंने आगे कहा कि “उनकी सदस्यता पर सवाल तभी उठेंगे जब उन्हें दोषी ठहराया जाएगा और 3 साल या उससे अधिक की सजा दी जाएगी। मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को जेल में रहते हुए काफी समय हो गया है, यह कोई तरीका नहीं है कि आप किसी को संदेह के आधार पर सलाखों के पीछे रखें। नामांकन दाखिल करना संजय सिंह का अधिकार है।”

बता दें कि आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति ने शुक्रवार को 19 जनवरी को दिल्ली में होने वाले आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है। समिति ने पहली बार स्वाति मालीवाल को अपना उम्मीदवार नामित किया है। साथ ही समिति ने मौजूदा राज्यसभा सांसद संजय सिंह और नारायण दास गुप्ता को दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से नामांकित किया है।