DCW के 8 साल की रिपोर्ट जारी, पिछले आठ सालों में 1,70,423 केस की हुई सुनवाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (05 जनवरी 2024): दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आज शुक्रवार को अपने काम की 8 साल की रिपोर्ट जारी की। दिल्ली महिला आयोग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 8 साल में 1,70,423 केस की सुनवाई की गई है। 500 से ज्यादा सुझाव दिल्ली पुलिस दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार को दिए गए हैं।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पिछले 8 सालों के कामों की रिपोर्ट साझा करते हुए पोस्ट किया है। DCW अध्यक्ष ने कहा कि “पिछले 8 साल में हमने दिल्ली महिला आयोग में 1.7 से अधिक लाख केस की सुनवाई की। ये पिछले आयोग से 700% ज़्यादा है। साफ़ नीयत और ईमानदारी के साथ काम करते हुए हमने दिल्ली की हर महिला को अपना परिवार का सदस्य मानते हुए सेवा की।”

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि “आपके दिल्ली महिला आयोग ने पिछले 8 साल में 2500 से अधिक बच्चियों और महिलाओं को तस्करी और अन्य रैकेट से रेस्क्यू करवाया। आज से पहले कभी DCW ने ज़मीनी स्तर पर ऐसा काम नहीं किया था।” उन्होंने आगे कहा कि “सिर्फ़ एक फ़ोन और मदद आपके द्वार। वर्षों से ठप पड़ी 181 महिला हेल्पलाइन को पुनर्जीवित करते हुए हमने 8 साल में 41 लाख कॉल अटेंड की। देश और विदेश से सरकारें और अधिकारी अब तक DCW मॉडल देखने आ चुके हैं।”