अरविंद केजरीवाल को ED द्वारा भेजे समन पर क्या बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (04 जनवरी 2024): दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होना था, लेकिन वे ईडी के सामने पेश नहीं हुए। इस मामले को लेकर दिल्ली की राजनीति गरमा गई है और पक्ष-विपक्ष के नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बड़ा बयान सामने आया है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि “ये कोई नई चीज नहीं हो रही है जितने भी विपक्ष के नेता है उनके खिलाफ लगातार सरकार कार्रवाई कर रही है। पूरा देश जानता है कि एजेंसी का इस्तेमाल हो रहा है। सरकार के खुद के लोग कह रहे कि एजेंसी का इस्तेमाल होने से सरकार का ही नुकसान होगा।”

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में 22 दिसंबर, 2023 को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार नोटिस जारी कर 3 जनवरी को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा था। केजरीवाल ने ईडी को अपने जवाब में सहयोग करने की इच्छा व्यक्त की। लेकिन नोटिस को “अवैध” बताते हुए तलब की गई तारीख पर उपस्थित होने से इनकार कर दिया। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल को नोटिस जारी कर 2 नवंबर और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था।