बीएचयू की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के तीन आरोपी गिरफ्तार, कांग्रेस बोली ‘बीजेपी के नेताओं से बेटी बचाओ’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 जनवरी 2024): आईआईटी बीएचयू की छात्रा से कथित गैंगरेप के मामले में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है। विपक्ष दावा कर रही है कि जितने भी आरोपी हैं वह भारतीय जनता पार्टी से ताल्लुक रखते हैं। कांग्रेस पार्टी ने कई सवाल खड़े करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला है।

महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने कहा कि बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में दो महीने पहले एक छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ। इस घटना के बाद CCTV फुटेज में तीनों आरोपी साफ दिखाई दिए। उनके नाम कुणाल पांडे, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल हैं, ये सभी BJP IT Cell के पदाधिकारी हैं।बीजेपी एक ओर कहती है कि ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’, लेकिन सच्चाई यह है कि BJP महिलाओं के लिए ‘बलात्कारी जनता पार्टी’ बन चुकी है।

नेटा दिशुजा ने बीजेपी और पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि PM मोदी, आपके ही संसदीय क्षेत्र बनारस में एक छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ और आरोपी BJP IT सेल के पदाधिकारी निकले। इन्हें गिरफ्तार करने में 60 दिन का समय लग गया, क्योंकि ये बलात्कारी मध्य प्रदेश चुनाव में BJP का प्रचार कर रहे थे। अगर BHU के छात्रों ने इस घटना को नहीं उठाया होता तो बहुत सारे दूसरे केस की तरह यह भी दबा दिया जाता। कहा कि आज मैं न्यूज चैनल पर शो करने वाले एंकरों को चैलेंज देती हूं। BHU में हुए गैंगरेप पर, उसमें शामिल BJP के नेताओं पर शो कीजिए। यह बेहद महत्वपूर्ण मुद्दा है। करिए इसपर ‘आर-पार’, ‘ब्लैक एंड वाइट’ और बोलिए ‘हल्ला बोल’। भाजपा महिला विरोधी पार्टी है सिर्फ महिलाओं के लिए बातें करती है लेकिन असलियत है कि उनके ही पार्टी के कार्यकर्ता और नेता आए दिन महिलाओं के साथ इस तरीके की घटना को अंजना देते हैं।

कांग्रेस नेत्री डोली शर्मा ने कहा कि कुणाल पांडे, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल- इन्होंने भी कभी लिखा होगा- मैं भी चौकीदार। आज हम इन चौकीदारों से देश की बेटियों को बचाने की उम्मीद कर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह कहते थे कि उत्तर प्रदेश में दूरबीन लेकर ढूंढने पर भी अपराधी नहीं मिलेगा। लेकिन दूरबीन की जरूरत नहीं है, क्योंकि अपराधी तो आप अपने बगल में लेकर बैठे हैं। यूपी में हर दो घंटे में एक रेप होता है। यूपी में बुलडोजर इन अपराधियों के घर जाते हुए नहीं देखा गया। देखेंगे भी कैसे- जब अपराधी बृजभूषण सिंह, कुलदीप सिंह सेंगर, चिन्मयानंद और BJP IT Cell के इन पदाधिकारियों जैसे होंगे। पुलिस चार्जशीट सबकुछ बताती रही, लेकिन बृजभूषण सिंह जैसे लोग खुले में घूमते रहे। आज अपराधी संसद में बैठे हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं होती।