दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने प्रदीप कुमार के परिवार से मुलाकात कर सौंपा एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 जनवरी 2024): दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने सोमवार को कोरोना महामारी के समय लोगों का इलाज करते हुए जान गंवाने वाले कोरोना योद्धा प्रदीप कुमार के परिवार से मुलाकात की और उन्हें अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से मिलने वाली एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक सौंपा।

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर इससे संबंधित तस्वीरें शेयर कर यह जानकारी दी है। मंत्री राजकुमार आनंद ने बताया कि दिवंगत प्रदीप कुमार दिल्ली के स्वास्थ विभाग में माजरा डबास की डिस्पेंसरी में कार्यरत थे, जनसेवा करते हुए वह कोरोना से संक्रमित हो गए और उनका निधन हो गया था।

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि भले ही अनुग्रह राशि से उनके परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती, लेकिन इस आर्थिक मदद से परिवार के सदस्यों को अपना जीवन बेहतर बनाने में मददगार साबित होगी। भविष्य में हर संभव मदद के लिए दिल्ली सरकार सदैव आपके साथ है।

समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाली दिवंगत प्रदीप कुमार की बेटी को IAS बनने के लिए प्रेरित किया है। साथ ही मंत्री राजकुमार आनंद ने भविष्य में उन्हें हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है।