हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों का प्रदर्शन, पेट्रोल पंपों पर दिखी लंबी कतारें

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (02 जनवरी 2024): हिट एंड रन मामलों पर नए कानून के खिलाफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर चले गए हैं और जमकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस विरोध प्रदर्शन का असर दिल्ली, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में देखने को मिला। इसके कारण पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें भी देखने को मिली।

तो वहीं हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और ट्रक ड्राइवरों के विरोध प्रदर्शन पर ऑल इंडिया मोटर एंड गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र कपूर ने कहा कि “सरकार से हमारी एकमात्र मांग यह है कि यह निर्णय हमारे हितधारकों के साथ विचार-विमर्श के बाद लिया जाना चाहिए था। इस पर न तो किसी से चर्चा हुई और न ही किसी से इस बारे में पूछा गया।”

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने आगे कहा कि “ऑल इंडिया मोटर एंड गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के सदस्यों की ओर से किसी विरोध की घोषणा नहीं की गई है। इस मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। विरोध से कभी समाधान नहीं निकल सकता। हमें विश्वास है कि सरकार हमारे सदस्यों के साथ बातचीत करेगी और बाद में इस पर फैसला लेगी।”

बता दें कि हिट एंड रन के नए कानून के मुताबिक अगर कोई ड्राइवर दुर्घटना के बाद मौके से भाग जाता है और केस दर्ज नहीं कराता है तो उसे 10 साल तक की जेल हो सकती है। इसके साथ ही जुर्माने का भी प्रावधान है। पुराने कानून में केवल 2 साल की सजा का प्रावधान था।