‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान के बाद अब AAP शुरू करेगी जनसंवाद कार्यक्रम

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (01 जनवरी 2024): ‘मैं भी केजरीवाल’ हस्ताक्षर अभियान की सफलता के बाद अब आम आदमी पार्टी ने जनसंवाद शुरू करने का ऐलान किया है। यह अभियान 4 जनवरी से शुरू होगा, जो 10 जनवरी तक चलेगा। इस अभियान के दौरान आम आदमी पार्टी हर वार्ड में 1 जनसभा करेगी। इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी ने आज सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी है।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के विधायक ऋतुराज झा ने कहा कि “मैं भी केजरीवाल अभियान के नतीजे हम सबकी अपेक्षाओं से बेहतर आए। इस अभियान के तहत 23,82,122 घरों में विस्तृत चर्चा की और राय को रिकॉर्ड किया। अगर एक घर में 4 लोग भी हैं, तो लगभग 96 लोगों लोगों ने कहा कि उनका समर्थन अरविंद केजरीवाल के साथ है।”

आप विधायक कुलदीप कुमार ने जनसंवाद के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि “दिल्ली में 44 लाख घर हैं, उनमें से हम लगभग 24 लाख घरों तक डोर-टू-डोर कैंपेन लेकर गये अब जनसंवाद के माध्यम से हर वार्ड में लोगों की राय लेंगे। 4 जनवरी से 10 जनवरी में हर वार्ड में 1 जनसभा की जाएगी। अगर BJP गंदी राजनीति के चलते हुए अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करती है तो सीएम इस्तीफ़ा ना दें, पूरी ताकत से दिल्ली ने ये बात कही है।”

तो वहीं आप के पूर्व मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि “हम सारे मंत्री, सारे विधायक, सभी पार्षद ग्राउंड पर उतरे। ये काफ़ी अलग डोर-टू-डोर अभियान था, लोगों से विस्तार से बात की। 98% लोगों की राय यही थी कि किसी भी हाल में अरविंद केजरीवाल इस्तीफ़ा ना दें, क्योंकि ये भारतीय जनता पार्टी का राजनीतिक प्रतिशोध है।”

विधायक राजेश गुप्ता ने कहा कि “दिल्ली और पंजाब में भारी बहुमत से सरकार बनने और फिर गुजरात में 5 विधायक बन जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी डरी हुई है। हम जनसंवाद के ज़रिए भारतीय जनता पार्टी के इस डर को और बढ़ाएँगे।”