न्यू ईयर पर ‘मस्ती में रहने का’, लेकिन ‘जरा हटके जरा बचके’, दिल्ली पुलिस ने की खास अपील

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (31 दिसंबर 2023): राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में नए साल की पूर्व संध्या पर जश्न मनाया जा रहा है। इस दौरान सभी जश्न शांतिपूर्ण ढंग से मनाए और किसी भी तरह का उपद्रव ना मचाएं इसके लिए दिल्ली पुलिस ने अनोखे अंदाज में लोगों से अपील की है। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्टर शेयर करते हुए पोस्ट किया है। इस पोस्ट की खास बात ये है कि इसमें उन्होंने फिल्मों के नाम का सहारा लेकर लोगों से नियम-कानून का पालन करने की अपील की है‌। यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दिल्ली पुलिस ने एक्स पोस्ट में लिखा है, “सैम बहादुरी इसी में है कि सुरक्षा को भगवान भरोसे मत रखो.. आख़िरकार, आप भी किसी का भाई, किसी की जान हो!” तो वहीं पोस्टर पर अलग अलग फिल्मों के नाम का इस्तेमाल करके लोगों को नए साल की पूर्व संध्या सुरक्षित ढंग से मनाने की याद दिलाया है।

दिल्ली पुलिस ने पोस्टर में लिखा है, “न्यू ईयर ईव पर ‘मस्त में रहने का’, लेकिन ‘जरा हटके जरा बचके’, अगर ‘एनिमल’ बनकर ‘बवाल’ या ‘नॉन स्टॉप धमाल’ मचाया तो कहीं ऐसा ना हो की 2024 का पहला दिन अपनी ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ के बजाय ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ के साथ मनाना पड़े।”

दिल्ली पुलिस का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दिल्ली पुलिस के इस पोस्ट पर कई लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है, “जाने भी दो यारों आज यारियां निभानी है। हैप्पी न्यू ईयर की शाम, कॉकटेल के साथ मनानी है।” एक अन्य यूजर ने लिखा है, “समझ गया इतने डिटेल्स में जाने की क्या जरूरत थी।” तो वहीं एक और यूजर ने लिखा है, “अपील करने का तरीका थोड़ा कैज़ुअल है।”