दिल्ली: सरकारी अस्पतालों में नकली दवाओं की सप्लाई को लेकर बीजेपी का जोरदार प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 दिसंबर 2023): दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। एक तरफ दिल्ली में कथित तौर पर हुए शराब घोटाले में लगातार ईडी के तरफ से अरविंद केजरीवाल को समन भेजा जा रहा है तो वहीं दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नकली दवाई देने के आरोप में केजरीवाल सरकार के खिलाफ भाजपा आक्रामक हो गई है।

दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में आज आम आदमी पार्टी कार्यालय के पास एक विशाल प्रदर्शन किया। भाजपा नेताओं ने अस्पतालों में नकली दवाओं के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके इस्तीफे की मांग की।

पुलिस बैरिकेड्स तोड़ आम आदमी पार्टी कार्यालय की ओर बढ़ रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने भारी पानी की बौछार छोड़ कर उन्हे रोका। प्रदर्शन को संबोधित करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दावा करते थे कि उनकी सरकार का स्वास्थ्य मॉडल देश में अग्रणी है, लेकिन आज केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मॉडल की पोल भ्रष्टाचार और गैर-प्रदर्शन से खुल गई है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार के अस्पतालों में गरीबों के लिए चिकित्सा परीक्षण और एक्स-रे आदि सुविधाओं का अभाव है, वे गरीब मरीजों को खराब गुणवत्ता वाली दवाएं देते हैं और महिला मेडिको स्टाफ के लिए भी असुरक्षित हैं। इस सप्ताह ही हमने दिल्ली सरकार के बुराड़ी अस्पताल में एक महिला चिकित्सक द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायत करने की घटना देखी है और दिल्ली सरकार ने इसे 3 दिनों तक दबाने की कोशिश की। सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली और खराब गुणवत्ता वाली दवाओं का वितरण लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ है और सीएम केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल और भारद्वाज दोनों को जुलाई 2023 से नकली दवाओं के बारे में पता था लेकिन उन्होंने उनके वितरण को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया, जो दवा घोटाले में उनकी मिलीभगत साबित करता है।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि 4 दशकों से अधिक के राजनीतिक करियर में मैंने इतनी गिरी हुई सरकार नहीं देखी, जिसने अरविंद केजरीवाल सरकार की तरह सरकारी अस्पतालों में नकली और खराब गुणवत्ता वाली दवाओं के वितरण की अनुमति दी हो। इस साल की शुरुआत में नकली दवाओं का मामला मुख्यमंत्री की जानकारी में था लेकिन उन्होंने स्पष्ट रूप से नापाक कारणों से इसे नजरअंदाज कर दिया।

सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली के गरीबों, महिलाओं और आम जनता से झूठ बोला और धोखा दिया, इतना ही नहीं वह गरीबों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। हमें आज ही प्रण लेना चाहिए कि हम सभी को केजरीवाल के वादे याद दिलाएंगे और सबको बताएंगे कि उन्होंने दिल्ली को कैसे धोखा दिया है। उनके झूठ के खेल को ख़त्म करना होगा क्योंकि वे अब दलाली खाने के लिए नकली दवाएँ देने तक नीचे गिर गए हैं।

सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में गरीब लोग दवा लेते हैं और जिस तरह से केजरीवाल सरकार ने उन गरीबों को धोखा देकर नकली दवाएं बांटी हैं, उन्हें दिल्ली की गरीब जनता कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल अब तक सिर्फ भ्रष्टाचार करते रहे हैं लेकिन अब गरीबों की जिंदगी से खेल रहे हैं।।