पहलवानों से मिले राहुल गांधी, कहा – इन्हें तिरंगे की सेवा करने दीजिए

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (27 दिसंबर 2023): भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को लेकर चल रहे विवाद के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आज बुधवार को हरियाणा के झज्जर जिले के छारा गांव में वीरेंद्र आर्य अखाड़े का दौरा किया। वहां पर बजरंग पूनिया और अन्य पहलवानों के साथ मुलाकात कर बातचीत की। इसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मुलाकात की तस्वीरें शेयर कर सवाल उठाएं है। उन्होंने कहा कि अगर खिलाड़ियों को न्याय की लड़ाई सड़कों पर लड़नी पड़े तो पहलवान कौन बनेगा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर कहा है कि “वर्षों की जीतोड़ मेहनत, धैर्य एवं अप्रतिम अनुशासन के साथ अपने खून और पसीने से मिट्टी को सींच कर एक खिलाड़ी अपने देश के लिए मेडल लाता है। आज झज्जर के छारा गांव में भाई विरेंद्र आर्य के अखाड़े पहुंच कर ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया समेत अन्य पहलवान भाइयों के साथ चर्चा की।”

राहुल गांधी ने कहा कि “सवाल सिर्फ एक है कि अपने अखाड़े की लड़ाई छोड़ अगर इन खिलाड़ियों, भारत की बेटियों को अपने हक और न्याय की लड़ाई सड़कों पर लड़नी पड़े तो कौन अपने बच्चों को यह राह चुनने के लिये प्रोत्साहित करेगा? यह किसान परिवार के निश्चल, सीधे एवं सरल लोग हैं, इन्हें तिरंगे की सेवा करने दीजिए। इन्हें पूरे मान और सम्मान के साथ भारत का सर गौरव से ऊंचा करने दीजिए।”