दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (26 दिसंबर 2023): राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में एक बार फिर कोराना के मामले तेजी से बढ़ने लगे है, जो कि एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कोविड का नया स्ट्रेन ओमीक्रॉन का एक उप-वेरिएंट है। कोविड के जो नए-नए स्ट्रेन आ रहे हैं, इसके दो पहलू हैं। ये बहुत ज्यादा खतरनाक नहीं हैं। मगर इसका मतलब यह नहीं है कि हम लापरवाह हो जाए। सावधानियां बरतने की जरूरत है लेकिन घबराहट पैदा नहीं करनी चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक के अंदर पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है। मगर फिर भी ऐसी कोई बात केंद्र ने नहीं कहीं है, जिसके लिए हमें पैनिक बटन दबाना चाहिए। हम लोगों ने तैयारियां की है। हम लोग अस्पताल में इंफ्रास्ट्रक्चर के भी रिव्यू कर रहे हैं। केंद्र सरकार ने जो भी हिदायतें दी है, वो सारी चीजें दिल्ली सरकार कर रही है।

साथ ही स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि मैं लोगों से यह कहना चाहूंगा कि फेस्टिव सीजन है आप सावधानी जरूर बरतें। जो बीमार है और जिनकी इम्यूनिटी कम है, वो घर में रहे। साथ ही उन्होंने भीड़भाड़ वाले जगहों से दूरी बनाने को कहा है। इसके अलावा, उन्होंने बताया कि रोजाना लगभग 400 के करीब आरीटीपीसीआर टेस्ट हो रहे हैं, जिनमें से एक प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट आता है। जो की बहुत कम है।