अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर ज्ञान फाउंडेशन द्वारा पेंटिंग कंपटीशन का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 दिसंबर 2023): पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आज दिल्ली के डीडीयू मार्ग स्थित दीन दयाल उपाध्याय पार्क में ऑन द स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ज्ञान फाउंडेशन द्वारा आयोजित पेंटिंग कंपटीशन का उद्घाटन भाजपा के संगठन मंत्री बीएल संतोष और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने किया।

इस समारोह में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के सुशासन स्मृतियों का स्मरण किया गया। कार्यक्रम का केंद्रीय विषय “मोदी सरकार के दृष्टिकोण के माध्यम से शासन और सामाजिक सशक्तिकरण” पर केंद्रित था। आयोजन का प्राथमिक उद्देश्य युवा कलाकारों को सुशासन और सामाजिक विकास के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप अपनी रचनात्मकता और दूरदर्शिता प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना था।

प्रतियोगिता के दौरान प्रदर्शित की गई पेंटिंग्स युवा पीढ़ी द्वारा सामने लाई गई समझ और परिप्रेक्ष्य की गहराई का एक सम्मोहक प्रमाण प्रस्तुत करती है। दर्शकों को संबोधित करते हुए, दिल्ली के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने वर्तमान सरकार के नेतृत्व में हुई महत्वपूर्ण प्रगति पर अपने विचार व्यक्त किया। उन्होने कहा कि ‘हमारे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के मार्गदर्शन में, भारत अभूतपूर्व वृद्धि और विकास के पथ पर चल पड़ा है।

उन्होंने यह भी कहा कि, यह यात्रा अटल बिहारी वाजपेई द्वारा छोड़ी गई विरासत की निरंतरता है। सचदेवा ने दिवंगत प्रधानमंत्री के आदर्शों और आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करते हुए प्रगति के एक नए युग की शुरुआत करने में वर्तमान प्रशासन की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। पेंटिंग कंपटीशन में कुल 300 से भी अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया एवं प्रतियोगिता की सफलता में योगदान दिया। युवा कलाकारों द्वारा प्रदर्शित प्रतिभा और अंतर्दृष्टि से न केवल उनकी कलात्मक क्षमता का प्रदर्शन देखने को मिला, बल्कि इससे प्रगतिशील समाज को आकार देने में सुशासन के महत्व को भी रेखांकित किया गया।

GYAN संस्था के संस्थापक, डॉ. सुमीत भसीन ने प्रतिभागियों के उत्साह और समर्पण को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की और शक्तिशाली संदेश देने और सामाजिक परिवर्तन को बढ़ावा देने में कला की भूमिका पर प्रकाश डाला। यह आयोजन अत्यधिक सफल रहा, इस कार्यक्रम से कला, राजनीति और सामाजिक सरोकारों को एक ही छत के नीचे एक साथ लाने का मौका मिला। प्रतिभागियों द्वारा बनाए गए पेंटिंग्स में मोदी सरकार की सुशासन नीतियों को रचनात्मक ढंग से दर्शाया गया।