क्रिसमस पर पीएम मोदी बोले- ‘ईसाई समुदाय के साथ मेरा बहुत पुराना और आत्मीय नाता रहा है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 दिसंबर 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को क्रिसमस के अवसर पर दिल्ली में ईसाई समुदाय के सदस्यों के साथ एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “ईसाई समुदाय के साथ मेरा बहुत पुराना और आत्मीय नाता रहा है। गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए मैं ईसाई समुदाय और उनके लीडर्स से अक्सर मिलता रहता था।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “2047 तक विकसित भारत बनाने के लक्ष्य साथ,हम अपनी विकास यात्रा को तेज गति से आगे बढ़ा रहे हैं। इस विकास यात्रा में हमारे सबसे महत्वपूर्ण साथी हमारे युवा हैं।”

उन्होंने कहा कि “क्रिसमस पर गिफ्ट-उपहार देने की परंपरा है। इसलिए, इस अवसर पर हम ये विचार करें कि कैसे हम आने वाली पीढ़ियों को एक बेहतर प्लेनेट का उपहार दे सकते हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि “हमारा मंत्र है – सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास। सरकार के तौर पर हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि विकास का फायदा हर किसी तक पहुंचे और कोई इससे अछूता न रहे। ईसाई समुदाय के लोगों तक विशेषकर गरीब और वंचितों तक भी आज देश में हो रहे विकास का लाभ पहुंच रहा है।”

क्रिसमस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पीएम आवास पर कई चर्चों के पादरी, ईसाई धर्मगुरु एवं धर्मावलंबी पहुंचे। पीएम से मुलाकात करने वाले दल में नोएडा के फादर शिनोज, AINACS अध्यक्ष, नोएडा; फादर रोजिमोन थॉमस, प्रिंसिपल ऑफ जीसस एंड मेरी स्कूल, ग्रेटर नोएडा; सिस्टर रेखा, प्रिंसिपल अर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल, ग्रेटर नोएडा; मौजूद रहे।।