वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मजदूरों को संबोधित किए पीएम मोदी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 दिसंबर 2023): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश के इंदौर में आयोजित ‘मजदूरों का हित मजदूरों को समर्पित’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदौर नगर निगम द्वारा खरगोन जिले के ग्राम समराज और आशुखेड़ी में स्थापित किए जा रहे 60 मेगावाट के सौर ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास किया।

पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि “आज का ये कार्यक्रम हमारे श्रमिक भाई-बहनों की वर्षों की तपस्या और उनके कई वर्षों के सपनों और संकल्प का परिणाम है। मुझे खुशी है कि आज अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती है, बीजेपी की ये नई सरकार और नए सीएम तथा प्रदेश में ये मेरा पहला सर्वाजनिक कार्यक्रम है और वो भी मेरे श्रमिक भाई-बहनों के लिए होना तथा ऐसे कार्यक्रम में मुझे आने का अवसर मिलना ये मेरे लिए संतोष का विषय है।”

उन्होंने कहा कि “जब हुकुमचंद मिल के श्रमिकों के लिए पैकेज का ऐलान किया गया तो इंदौर में उत्सव का माहौल हो गया था। इस निर्णय ने हमारे श्रमिक भाई-बहनों में त्योहारों के उल्लास को और बढ़ा दिया है। आज का ये आयोजन इसलिए भी विशेष है क्योंकि आज अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है सुशासन दिवस है, मध्य प्रदेश के साथ अटल जी का संबंध हम सब जानते हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि “आज 224 करोड़ रुपए का चेक सौंपा गया है। आने वाले दिनों में ये राशि हमारे श्रमिकों तक पहुंचेगी। मैं जानता हूं कि आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। लेकिन अब आपका भविष्य उज्ज्वल है। इंदौर के लोग 25 दिसंबर को श्रमिकों को न्याय मिलने के दिन के तौर पर याद रखेंगे।”