WFI के निलंबन के बाद बृजभूषण सिंह ने कहा- ‘मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 दिसंबर 2023): केंद्रीय खेल मंत्रालय द्वारा रविवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की नवनिर्वाचित संस्था को निलंबित कर दिया गया है।सरकार के इस फैसले के बाद WFI के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है।

WFI के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कहा कि संजय सिंह मेरे रिश्तेदार नहीं हैं। नंदिनी नगर में अंडर-15 और अंडर-20 नेशनल आयोजित करने की घोषणा यह सुनिश्चित करने के लिए की गई थी कि खेल आयोजन फिर से शुरू हों।”

उन्होंने आगे कहा कि “मैं काम करता रहूंगा। हम एकेडमी चलाते रहेंगे। एकेडमी में 100-150 बच्चे हैं और मैंने खुद कुश्ती खेली है, कुश्ती के बल पर ही मैं आज यहां पर पहुंचा हूं। हम अपनी एकेडमी बंद नहीं करेंगे।”

WFI के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि “मैंने 12 साल तक कुश्ती के लिए काम किया। मैंने अच्छा काम किया या बुरा काम किया, इसका मूल्यांकन समय करेगा मैं एक तरह से कुश्ती से संन्यास ले लिया है। कुश्ती से अपना नाता मैं तोड़ चुका हूं।”

WFI के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि “सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हुए और संस्था का गठन किया गया। अब यह उनका (महासंघ के सदस्यों का) निर्णय है कि वे सरकार से बात करना चाहते हैं या कानूनी कार्रवाई करना चाहते हैं। मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है।”

बता दें कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह द्वारा इस वर्ष के अंत से पहले नंदिनी नगर, गोंडा (UP) में अंडर-15 और अंडर-20 राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के आयोजन की घोषणा के बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय ने रविवार को भारतीय कुश्ती महासंघ की नवनिर्वाचित संस्था को निलंबित कर दिया है।।