देश भर में पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी, जाने अपने शहर का हाल

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 दिसंबर 2023): देश भर में आज यानी सोमवार के लिए पेट्रोल और डीजल के नई कीमतें जारी कर दी गई है। सरकारी तेल कंपनियों ने राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन राज्य स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव किया गया है। राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। तो वहीं देश के कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम में थोड़े बहुत बदलाव हुए हैं। कुछ राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम में में मामूली कमी देखने को मिली है तो कुछ राज्य मामूली वृद्धि देखने को मिली है।

अगर देश के सभी महानगरों की बात करें तो दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आज पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 11 पैसे और डीजल की कीमत में 9 पैसे की वृद्धि की गई है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। तो वहीं में चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.74 रुपये और डीजल की कीमत 94.33 रुपये प्रति लीटर है।

गुजरात, असम, आंध्रप्रदेश, हरियाणा, गोवा केरल, ओडिशा, राजस्थान, तेलंगाना, त्रिपुरा और उत्तराखंड में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं। तो वहीं अरुणाचल प्रदेश, बिहार, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मिजोरम, पंजाब, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल-डीजल के भाव कम हुए हैं।

ऐसे चेक करें अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम

बता दें कि देश भर में पेट्रोल और डीजल के दाम सुबह 6 बजे अपडेट किए जाते हैं। आप अपने शहर के पेट्रोल और डीजल के दाम घर बैठे रोजाना SMS के जरिए चेक कर सकते हैं। अगर आप इंडियन ऑयल (IOC) के उपभोक्ता है तो RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और अगर आप BPCL के उपभोक्ता हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं। तो वहीं आप अगर HPCL के उपभोक्ता हैं तो आप HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम जान सकते हैं।