भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर PM मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (25 दिसंबर 2023): देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज 99वीं जयंती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, अश्विनी वैष्णव, अनुराग ठाकुर और अन्य नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा है कि “पूर्व प्रधानमंत्री आदरणीय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जयंती पर देश के सभी परिवारजनों की ओर से मेरा कोटि-कोटि नमन। वे जीवनपर्यंत राष्ट्र निर्माण को गति देने में जुटे रहे। मां भारती के लिए उनका समर्पण और सेवा भाव अमृतकाल में भी प्रेरणास्रोत बना रहेगा।”

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि “पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उनका स्मरण कर उन्हें नमन करता हूँ। अटल जी ने निःस्वार्थ भाव से देश व समाज की सेवा की और भाजपा की स्थापना के माध्यम से देश में राष्ट्रवादी राजनीति को नई दिशा दी। जहाँ एक ओर उन्होंने परमाणु परीक्षण और कारगिल युद्ध में विश्व को उभरते भारत की शक्ति का एहसास करवाया, तो वहीं दूसरी ओर देश में सुशासन की परिकल्पना को चरितार्थ किया। उनके विराट योगदान को देश हमेशा याद रखेगा।”

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक्स पर लिखा है, “भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष, हमारे पथ प्रदर्शक, पूर्व प्रधानमंत्री, ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन करता हूँ। राष्ट्रोत्थान व जनसेवा को समर्पित आपका संपूर्ण जीवन सदैव हमारी प्रेरणा बना रहेगा।”

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है, “पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर सादर नमन। अटल जी ने देश को सदैव सर्वोपरि रखा। राष्ट्र प्रथम की भावना उनके प्रत्येक निर्णय का आधार होती थी। उनकी स्मृति में आज मनाए जा रहे सुशासन दिवस पर हम जनकल्याणकारी शासन के प्रति प्रतिबद्धता दोहराते हैं।”