केजरीवाल को ईडी द्वारा समन भेजने पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा- किसने रिसीव किया?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 दिसंबर 2023): दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीसरी बार समन जारी किया है। उन्हें 3 जनवरी 2024 को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा है। इस मामले में दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज का बयान सामने आया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ईडी ने केंद्र सरकार के राजनीतिक दबाव में केजरीवाल को समन भेजा है। साथ ही उन्होंने ईडी के समन पर सवाल उठाया है।

आप नेता भारद्वाज ने कहा कि “केंद्रीय एजेंसी ईडी को पता है कि अरविंद केजरीवाल 10 दिवसीय विपश्यना पर हैं। विपश्यना के लिए जाने वाला व्यक्ति दुनिया से पूरी तरह से कट जाता है। कोई फ़ोन, समाचार पत्र या टेलीविज़न नहीं हैं। कोई संचार नहीं है। अब वे कह रहे हैं कि उन्होंने समन दिया था लेकिन रिसीव किसने किया? ये समन सिर्फ राजनीतिक धारणा बनाने के लिए दिया गया था। इसका मतलब यह है कि आपका (ईडी) कानून और वैधता से कोई लेना-देना नहीं है। आपने सिर्फ केंद्र सरकार के राजनीतिक दबाव में समन भेजा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण और हास्यास्पद है।”

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय दो बार केजरीवाल को समन जारी कर चुका है, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए थे। केजरीवाल को पहला समन 30 अक्टूबर को भेजा था और 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। केजरीवाल को दूसरा समन 18 दिसंबर को भेजा था और 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन पूछताछ से एक दिन पहले यानी 20 दिसंबर को केजरीवाल 10 दिन के विपश्यना शिविर के लिए रवाना हो गए।।