नकली दवा खरीदने के मामले में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज बोले- इतना भ्रष्टाचार हो रहा है तो LG और केंद्र सरकार सस्पेंड कर दें

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (23 दिसंबर 2023): दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली दवाओं को लेकर सतर्कता विभाग ने अपनी रिपोर्ट उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को सौंपी है। इसके बाद उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव नरेश कुमार को पत्र लिखकर इसकी सीबीआई जांच कराने के निर्देश दिए हैं। तो वहीं उपराज्यपाल के निर्देश के बाद भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “एक्स” पर पत्र को शेयर करते हुए सफाई दिया है। उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य सचिव बार बार मौखिक और लिखित आदेश देने पर भी नहीं मानते हैं। अधिकारियों की जवाबदेही अब मंत्री और चुनी हुई सरकार को नहीं है। 9.3.2023 को मंत्री बना और 21.3.2023 को दवाइयों के ऑडिट करने के आदेश दिये। जुलाई में रिमाइंडर भी दिया, फिर लिखित में पूछा मगर कोई कार्यवाही नहीं।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि CPA द्वारा दवाइयों की ख़रीद DGHS के अधीन है और विभाग स्वास्थ्य सचिव के पास है। मैंने आज से दो महीने पहले एलजी साहब को इन दोनों अफ़सरों को सस्पेंड करने के लिए कहा था, मगर कुछ नहीं हुआ। साथ ही उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि अगर इतना भ्रष्टाचार हो रहा है तो LG साहब और केंद्र सरकार इनको सस्पेंड कर दें। क्यों रखा हुआ है?