कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल बोले- ‘विपक्ष एकजुट है, देश एकजुट है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 दिसंबर 2023): इंडिया एलायंस के नेताओं ने शुक्रवार को जंतर- मंतर पर ‘लोकतंत्र बचाओ’ के बैनर तले विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीपीआई-एम के सीताराम येचुरी समेत अन्य वरिष्ठ विपक्षी नेताओं ने संसद के शीतकालीन सत्र से हाल ही में 146 विपक्षी सांसदों के निलंबन के विरोध में मंच साझा किया, जिसे गुरुवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

INDIA गठबंधन के दलों के विरोध पर कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि “विपक्ष एकजुट है। देश एकजुट है। भारत की यह सरकार जिस तरह से लोकतांत्रिक मूल्यों और यहां तक कि संसदीय परंपराओं को भी नष्ट कर रही है, यह बात किसी को हजम नहीं हो रही है और यही कारण है कि संपूर्ण भारत गुट की पार्टियां यहां जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं।”

बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान कुल 146 सांसदों को निलंबित किया गया था, जिसमें लोकसभा के 100 और राज्यसभा के 46 सांसद शामिल थे। इन सांसदों को दोनों सदनों में हंगामा करने और कार्यवाही में बाधा डालने के आरोप में निलंबित किया गया था, जबकि वे संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह से बयान की मांग कर रहे थे। विपक्षी सांसदों को निलंबित करने के मामले को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है।