विपक्षी गठबंधन का दिल्ली में शक्ति प्रदर्शन, राहुल गांधी बोले ‘ये मोहब्बत और नफरत के बीच की लड़ाई है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (22 दिसंबर 2023): लोकसभा और राज्यसभा से सांसदों के निलंबन के खिलाफ आज दिल्ली के जंतर मंतर पर इंडिया गठबंधन संयुक्त प्रदर्शन कर रही है। जंतर मंतर पर आयोजित संयुक्त प्रदर्शन में कांग्रेस, आरजेडी, जेडीयू और आम आदमी पार्टी समेत तमाम विपक्षी पार्टियां शामिल है। प्रदर्शन में विपक्षी दलों के तमाम बड़े नेता शिरकत कर रहे हैं।

जंतर मंतर पर इंडिया एलायंस की संयुक्त प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि संसद की सुरक्षा में चूक हुई और जब सरकार से विपक्ष ने जवाब मांगा तो सांसदों को निलंबित कर दिया गया। संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर कुछ सवाल पहला सवाल: वो अंदर कैसे आए? दूसरा सवाल: उन्होंने ये प्रदर्शन क्यों किया? इसका जवाब है बेरोजगारी।

राहुल गांधी ने कहा कि आज हमारे देश का युवा करीब साढ़े सात घंटे मोबाइल में लगा रहता है। इसका कारण है- बेरोजगारी, क्योंकि नरेंद्र मोदी जी ने उनसे रोजगार छीन लिया है। देश की मीडिया बेरोजगारी की बात नहीं करती है, यह सिर्फ ध्यान भटकाने की कोशिश करती है। जिन सांसदों को निलंबित किया गया, वे सिर्फ एक व्यक्ति नहीं है बल्कि हिंदुस्तान की जनता की आवाज हैं। आप ने सिर्फ सांसदों का अपमान नहीं किया है बल्कि हिंदुस्तान की जनता का मुंह बंद किया है।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार अग्निवीर योजना लाई और हिंदुस्तान के युवाओं से उनकी देशभक्ति की भावना छीन ली। जब युवा खड़े हुए कि हमें अग्निवीर नहीं चाहिए तो आपने उन्हें डराना शुरू कर दिया। अगर आप सोचते हो कि आप युवा को डरा सकते हैं, तो आपमें हिंदुस्तान की समझ नहीं है। ये लड़ाई नफरत और मोहब्बत के बीच में है। हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं। BJP जितनी नफरत फैलाएगी, INDIA गठबंधन उतनी ही मोहब्बत फैलाएगा।