“अमित शाह जो बोलते हैं वो करते हैं और जो नहीं बोलते वो जरूर करते हैं”, भाजपा सांसद हेमा मालिनी

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (21 दिसंबर 2023): गृह मंत्री अमित शाह द्वारा लोकसभा में प्रस्तावित बिल भारतीय न्याय संहिता विधेयक 2023, भारतीय नागरिक सुरक्षा विधेयक 2023 एवं भारतीय साक्ष्य विधेयक 2023 बिल पर चर्चा करते हुए मथुरा की भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि ” इन तीनों बिल पर मैं समर्थन करती हूं। सैकड़ों वर्ष पहले जो कानून बनाए गए थे आज के नए भारत में वो अप्रासंगिक है। ये बिल ब्रिटिश शासक द्वारा अपने शासन को मजबूत करने के लिए और रक्षा करने के लिए बनाए गए थे।” साथ ही सांसद ने अंग्रेजों के इस तीनों कानूनों को बदलने और नए बिल लाने के लिए गृह मंत्री जी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

आगे उन्होंने कहा कि “नया भारत अब विकसित भारत की दिशा में आगे बढ़ रही है। एकतरफ जहां हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी देश का नाम विश्व भर में लेकर जा रहे हैं तो वही दूसरी तरफ गृहमंत्री अमित शाह जी देश में न्याय और समानता को सुनिश्चित कर रहे हैं। इन कानूनों में जो प्रावधान किए गए हैं उससे अपराध और विशेष तौर पर महिलाओं के विरुद्ध अपराध करने का ख्याल सोचने पर भी अपराधियों के रूह कांपने लगेंगे। नए कानून के तहत गैंग रैप के दोषियों को 20 साल की सजा या आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा सकती है। अगर दोषी 18 वर्ष से कम उम्र की बच्ची के साथ ऐसा करता है तो उसे मृत्यु दण्ड देने का भी प्रावधान है।”

आगे सांसद ने कहा कि “वर्ष 2027 तक सभी न्यायलयों को ऑनलाइन कर दिया जाएगा ताकि केस की ऑनलाइन अपडेट मिल सके। सभी जिलों में एक ऐसे अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी जो अपराधियों के काले चिट्ठे का रिकॉर्ड रखेगा। इन नए कानूनों से भारत अपराध मुक्त बनेगा और सभी नागरिकों को समय से न्याय मिलेगी उनके अधिकारों की रक्षा होगी।”

हेमा मालिनी ने कहा कि “मैं गृह मंत्री जी से कहना चाहती हूं कि भारत के महान परंपरा में हर जीव को ईश्वर के साथ जोड़कर देखा जाता है। हमारे संविधान के आर्टिकल 51(A) में उल्लेखित है कि हर जीवित प्राणी के प्रति कल्याण का भाव रखना सभी भारतीयों का मूल कर्तव्य है। जानवरों के साथ काफी क्रूरता बरती जा रही है, जानवरों के साथ काफी दुर्व्यवहार किया जाता है। ये इसीलिए हो रहा है क्योंकि इसपर कोई ठोस कानून नहीं है। नियमों में बदलाव की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि जानवर तो अपने अधिकार नहीं मांग सकते हमलोग ही उनके लिए बात कर सकते हैं। इसीलिए इसपर भी एक ठोस कानून बनाने की आवश्यकता है।”

अंत में शायराना अंदाज में हेमा मालिनी ने कहा कि “अमित शाह जी जो कहते हैं वो करते हैं और जो नहीं कहते हैं वो जरूर करते हैं। भारत की एकता और अखंडता के लिए भारत वासियों की न्याय और कल्याण के लिए अमित शाह जी के समर्पण और परिश्रम का ही परिणाम है कि हम प्रभावशाली भारत देख रहे हैं।”

उन्होंने अपनी बातों को विराम देते हुए कहा कि “लहराएगा अब तिरंगा सारे आसमान पर,
भारत का ही नाम होगा अब सबकी जुबान पर,
ले लेंगे उसकी जान या खेलेंगे अपनी जान पर,
कोई जो उठाएगा आंख हिंदुस्तान पर।”

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह द्वारा लोकसभा में प्रस्तावित “भारतीय न्याय संहिता विधेयक 2023”, “भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता विधेयक 2023”, और “भारतीय साक्ष्य विधेयक 2023” पर चर्चा के दौरान मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने अपने विचार प्रस्तुत किए।।