हम अपने दुश्मन को सात पीढ़ियों तक नहीं भूलते: उपराष्ट्रपति के समर्थन में उतरा जाट समाज, कर दिया बड़ा ऐलान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 दिसंबर 2023): टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने को लेकर राजनीति गरमा गई है। इस मामले में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल जाट समुदाय के लोगों ने इसे किसान का अपमान बताते हुए उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के समर्थन में आज बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया। पालम 360 खाप के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने मांग किया है कि टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी से उपराष्ट्रपति औद देश के किसानों से माफी मांगे। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो वो टीएमसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

पालम 360 खाप के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने कहा कि “यह बैठक इसलिए बुलाई गई है ताकि या तो टीएमसी सांसद (कल्याण बनर्जी) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और भारत भर के लाखों किसानों से माफी मांगें, या हम आज ही एक बड़ी बैठक बुलाएंगे और टीएमसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम कांग्रेस के बारे में बात करते हैं खासकर राहुल गांधी, क्योंकि पूरी स्थिति के प्रति उनका दृष्टिकोण बहुत ही गैर-पेशेवर और हास्यास्पद था। हमारी एकमात्र मांग यह है कि हम एक किसान परिवार का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

जाट समुदाय के एक सदस्य सुखचैन सिंह ने कहा कि “जब से वीडियो वायरल हुआ (टीएमसी सांसद द्वारा उपराष्ट्रपति धनखड़ की नकल करने का) तो हमने देखा कि कैसे एक किसान परिवार में पैदा होने के कारण, हमारे उपराष्ट्रपति का टीएमसी सांसद और उनके आसपास के सांसदों द्वारा मजाक उड़ाया गया था। शो का आनंद ले रहे थे। यह हमारे देश के किसानों का अपमान है। हम उस वंश से हैं जो सात पीढ़ियों तक अपने दुश्मनों को नहीं भूलता और अगर उन सभी ने उपराष्ट्रपति से माफी नहीं मांगी तो हम बदला जरूर लेंगे।”

तो वहीं महिपालपुर के खाप प्रधान जगदीप सहरावत ने कहा कि ”यह सिर्फ देश के उपराष्ट्रपति का ही नहीं, बल्कि सभी किसानों का अपमान है। विपक्षी नेताओं का यह व्यवहार बिल्कुल असंसदीय है। हम उन सभी से माफी की मांग करते हैं ताकि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो। हमें उम्मीद है कि यह विरोध क्रांति का रूप नहीं लेगा।”

बता दें कि मंगलवार को निलंबित विपक्षी सांसदों ने संसद के मकर द्वार पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की और वहां मौजूद अन्य सांसद हंस रहे थे। तो वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस घटना का वीडियो बना रहे थे।