राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- ‘इस सदी का सबसे बड़ा गैर गंभीर नेता राहुल गांधी है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 दिसंबर 2023): कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि इस सदी का सबसे बड़ा गैर गंभीर नेता राहुल गांधी है जिनको पता नहीं होता कि वो क्या बोलते हैं? इसलिए मुझे गैर गंभीर व्यक्ति पर ज्यादा टिप्पणी करने की जरूरत नहीं है। राहुल गांधी को मना करना चाहिए था कि ये उपराष्ट्रपति हैं और उपराष्ट्रपति एक संवैधानिक पद पर होता है। अब ये भी राहुल गांधी को समझ नहीं है तो न जाने कब उन्हें समझ आएगी।

दरअसल मिमिक्री विवाद पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “सांसद वहां बैठे थे, मैंने उनका वीडियो शूट किया। मेरा वीडियो मेरे फ़ोन पर है। मीडिया इसे दिखा रहा है।किसी ने कुछ नहीं कहा। हमारे 150 सांसदों को (सदन से) बाहर निकाल दिया गया है लेकिन मीडिया में उस पर कोई चर्चा नहीं है। अडानी पर कोई चर्चा नहीं, राफेल पर कोई चर्चा नहीं, बेरोजगारी पर कोई चर्चा नहीं। हमारे सांसद निराश होकर बाहर बैठे हैं लेकिन आप उस (मिमिक्री) पर चर्चा कर रहे हैं।”

बता दें कि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा मिमिक्री किए जाने को लेकर राजनीति गरमा गई है। निलंबित विपक्षी सांसदों ने मंगलवार को संसद के मकर द्वार पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की और वहां मौजूद अन्य सांसद हंस रहे थे। तो वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस घटना का वीडियो बना रहे थे।