दिल्ली में 9 साल की बच्ची का अपहरण, रेप के बाद हत्या कर नहर में फेंका शव; DCW अध्यक्ष ने लिया संज्ञान

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 दिसंबर 2023): दिल्ली के स्वरूप नगर में एक 9 वर्षीय नाबालिग लड़की की अपहरण, कथित बलात्कार और हत्या करने का मामला सामने आया है। इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार को स्वत: संज्ञान लिया और दिल्ली पुलिस को एक नोटिस जारी किया है।

दिल्ली महिला आयोग के द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक, “दिल्ली महिला आयोग ने मीडिया रिपोर्टों पर स्वत: संज्ञान लिया है जिसमें कहा गया है कि स्वरूप नगर से 12 दिसंबर से एक 9 वर्षीय लड़की लापता थी। बताया गया है कि परिवार के मकान मालिक ने कथित तौर पर नाबालिग लड़की का अपहरण, बलात्कार और हत्या कर दी। ऐसा कहा गया है कि आरोपियों ने बाद में उसके शव को मुनक नहर में फेंक दिया। यह बहुत गंभीर मामला है।”

दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी और मामले में गिरफ्तार आरोपियों का विवरण मांगी है। उन्होंने दिल्ली पुलिस से सवाल करते हुए कहा कि क्या लड़की का शव बरामद कर लिया गया है। अगर नहीं, तो कृपया इसका कारण बताएं। साथ ही आयोग ने इस मामले में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट की मांग की है और कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए कृपया मांगी गई जानकारी आयोग को 22 दिसंबर तक उपलब्ध कराएं।

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के स्वरूप नगर में एक लड़की के अपहरण, बलात्कार और हत्या के आरोप में एक 52 वर्षीय व्यक्ति को आईपीसी की धारा 364, 302 और 201 और 6 पॉक्सो अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। 9 साल की बच्ची को 12 दिसंबर को आरोपी की गाड़ी में बैठे देखा गया था। 17 दिसंबर को आरोपी ने कबूल किया कि उसने बच्ची के शव को नहर में फेंक दिया था‌। पीड़ित के शव को नहर से निकालने के लिए पांच गोताखोरों को लगाया गया था। पीड़िता के शव की तलाश जारी है।