विपक्षी सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर बोले- ‘मुझे शर्म आती है कि इस…’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 दिसंबर 2023): संसद के शीतकालीन सत्र का आज बुधवार को 13वां दिन है। शीतकालीन सत्र के 13वें दिन संसद की सुरक्षा में चूक की घटना और 141 विपक्षी सांसदों को शीतकालीन सत्र के लिए निलंबित किए जाने को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। तो वहीं आज भी संसद सुरक्षा उल्लंघन के मुद्दे पर विपक्ष केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बयान की मांग पर अड़ी हुई है। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष का प्रदर्शन और हंगामा जारी है।

141 विपक्षी सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि “दुनिया में किसी भी संसद या किसी भी संसदीय प्रणाली का कोई उदाहरण नहीं है जिसने एक ही समय में इतने सारे लोगों को निलंबित कर दिया हो। यह अपमान है और यह हमारे लोकतंत्र पर एक धब्बा है। मुझे शर्म आती है कि इस देश में सत्ता में बैठे लोगों ने लोकतंत्र की शक्ति को बनाए रखने के बजाय ऐसा होने दिया, जो हमें दुनिया भर में अच्छी छवि और प्रतिष्ठा देती है।”

बता दें कि मंगलवार को लोकसभा से 49 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया। इससे पहले सोमवार को कुल 78 सांसदों को निलंबित किया गया था, जिसमें लोकसभा के 33 और राज्यसभा के 45 सांसद शामिल थे। बीते दो दिन में 127 विपक्ष के सांसदों को निलंबित किया जा चुका है। तो वहीं शीतकालीन सत्र में कुल 141 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है।