विपक्ष के 141 सांसद सस्पेंड!, निलंबित सांसदों ने गांधी प्रतिमा के सामने किया जोरदार प्रदर्शन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 दिसंबर 2023): संसद में सुरक्षा चूक के बाद लगातार विपक्षी दलों का केंद्र की मोदी सरकार पर हमला जारी है। लगातार संसद में विपक्षी दलों के द्वारा हंगामा किया जा रहा है जिसके चलते सदन की कार्यवाही लगातार बाधित हो रही है। संसद सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है इसलिए विपक्ष के लगभग डेढ़ सौ सांसदों को लोकसभा और राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है।

विपक्षी दलों के सांसद को निलंबित करने के बाद विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगा रही है कि लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। विपक्षी सांसदों का लगातार संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने प्रोटेस्ट जारी है। विपक्षी दलों द्वारा जारी प्रोटेस्ट में कांग्रेस चेयरपर्सन सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे शामिल हुए।

विपक्ष का आरोप है कि मोदी सरकार ने तानाशाही दिखाते हुए विपक्ष के 141 सांसदों को सस्पेंड कर दिया, क्योंकि संसद में सवाल पूछना अब गुनाह हो गया है। सांसदों के निलंबन के विरोध में आज विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर स्थित गांधी प्रतिमा के सामने विरोध जताया। वहीं बीजेपी कह रही है कि सदन को सुचारू रूप से नहीं चलने दिया जा रहा है सदन की कार्यवाही में बाधा उत्पन्न किया जा रहा है इसलिए सांसदों को निलंबित किया गया है।।