राज्यसभा के सभापति की नकल मामले में पीएम मोदी ने जगदीप धनखड़ को किया फोन, पीएम ने क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (20 दिसंबर 2023): TMC सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल किए जाने के मामले में सियासत गरमा गई है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की। पीएम मोदी ने इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि वह ऐसे अपमान 20 वर्षों से भी ज्यादा से सहते आ रहे हैं। राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी बुधवार को दी है।

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का फोन आया और उन्होंने कल संसद के पवित्र परिसर में कुछ माननीय सांसदों द्वारा प्रदर्शित की गयी अपमानजनक नाटकीयता पर अत्यंत दुख व्यक्त किया। उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ, और वह भी संसद में, ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है।”

जगदीप धनखड़ ने आगे कहा कि “मैंने प्रधानमंत्री से कहा कुछ लोगों की बेतुकी हरकतें मुझे मेरा कर्तव्य निभाने और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का सम्मान करने से नहीं रोक सकती हैं। मैं संवैधानिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं और इस प्रकार के अपमान मुझे अपने मार्ग से विचलित नहीं कर सकते।”

बता दें कि मंगलवार को निलंबित विपक्षी सांसदों ने संसद के मकर द्वार पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान TMC सांसद कल्याण बनर्जी राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल करते नजर आए और वहां मौजूद अन्य सांसद हंस रहे थे। तो वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस घटना का वीडियो बना रहे थे।