मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- ‘लोकतंत्र को नष्ट करने के लिए “सस्पेंड, थ्रो आउट और बुलडोज़” रणनीति अपनाई है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 दिसंबर 2023): संसद की सुरक्षा में चूक की घटना को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है। इस मामले में विपक्ष केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग को लेकर आज भी हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले को लेकर विपक्ष ने राज्यसभा और लोकसभा में भी हंगामा किया। लोकसभा में हंगामा करने की वजह से मंगलवार को विपक्ष के 49 और सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में अब तक कुल 141 सांसदों को दोनों सदनों से निलंबित किया जा चुका है। तो वहीं सांसदों के निलंबन पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर हमला किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि “संसद से कुल 141 विपक्षी सांसदों का निलंबन हमारे इस आरोप को पुष्ट करता है कि निरंकुश भाजपा इस देश में लोकतंत्र को ध्वस्त करना चाहती है। हम सभी जानते हैं कि आपराधिक कानून संशोधन जैसे प्रमुख विधेयक, जो कठोर शक्तियों को उजागर करते हैं और नागरिकों के अधिकारों में बाधा डालते हैं, सूचीबद्ध हैं।”

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि “मोदी सरकार नहीं चाहती कि भारत के लोग विपक्ष की बात सुनें, जबकि इन विधेयकों पर बहस और विचार-विमर्श किया जा रहा है। इसलिए, उन्होंने लोकतंत्र को नष्ट करने के लिए “सस्पेंड, थ्रो आउट और बुलडोज़” रणनीति अपनाई है। गंभीर सुरक्षा उल्लंघन पर केंद्रीय गृह मंत्री द्वारा संसद में बयान देने और उस पर विस्तृत चर्चा के बारे में हमारी सरल मांगें अपरिवर्तित बनी हुई हैं।”

बता दें कि इससे पहले संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बयान की विपक्ष की मांग पर हंगामे के बाद सोमवार को कुल 78 सांसदों को निलंबित किया गया था, जिसमें लोकसभा के 33 और राज्यसभा के 45 सांसद शामिल थे।