अरविंद केजरीवाल को ED का समन, सियासी बयानबाजी शुरू, आप नेता अतिशी ने बीजेपी पर साधा निशाना

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (19 दिसंबर 2023): दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को एक बार फिर से नोटिस जारी कर पुछताछ के बुलाया है। ईडी ने उन्हें 21 दिसंबर को उनके सामने पेश होने के लिए कहा है। ईडी की ओर से केजरीवाल को भेजे गए समन पर आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी की प्रतिक्रिया सामने आई है।

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि “यह स्पष्ट है कि भाजपा आम आदमी पार्टी से डरी हुई है। अगर सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसोदिया भाजपा में शामिल होते हैं, तो उनके खिलाफ सभी मामले अजित पवार और छगन भुजबल की तरह हटा दिये जायेंगे। मैं बीजेपी को बताना चाहता हूं कि हम ईडी, सीबीआई की धमकियों से नहीं डरेंगे।”

बता दें कि इससे पहले दो नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को समन जारी कर पुछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन अरविंद केजरीवाल ने नोटिस को गैरकानूनी बताकर इसे वापिस लेने की मांग की थी और ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे। इस मामले में इस साल अप्रैल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान उनसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी‌।