दिल्ली सीएम केजरीवाल ने अकाली दल, बीजेपी और कांग्रेस को किया चैलेंज, क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 दिसंबर 2023): आम आदमी पार्टी द्वारा आज रविवार को पंजाब के बठिंडा में ‘विकास क्रांति रैली’ का आयोजन किया गया। इस रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल हुए। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बठिंडा के लिए 1125 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि “अग्निवीर अमृतपाल शहीद हो गये। केंद्र सरकार ने उनके परिवार की कोई मदद नहीं की लेकिन भगवंत मान ने उनके घर जाकर परिवार को ₹1 करोड़ की सम्मान राशि दी। अमरीक सिंह भी देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गये, उनके पिता को भी ₹1 करोड़ की सम्मान राशि दी गई। उनके पिता की आँखों में आँसू थे क्योंकि आजतक किसी भी सरकार ने इस तरह देश के शहीदों के परिवार का ध्यान नहीं रखा।”

उन्होंने कहा कि “भगवंत मान सरकार बठिंडा के लिए ₹1125 करोड़ का पैकेज लेकर आई है। 75 साल में क्या कभी अकाली-बीजेपी, कांग्रेस की सरकार ने एक साथ इतना पैकेज दिया? गुरदासपुर में ₹1850 करोड़ और होशियारपुर में ₹ 850 करोड़ का पैकेज दे चुके हैं। अब पंजाब के कोने कोने का विकास होगा।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “आम आदमी पार्टी की सरकार अबतक पंजाब में 42,000 सरकारी नौकरी दे चुकी है। क्या कभी अकाली-बीजेपी सरकार और कांग्रेस सरकार ने बिना पैसे, सिफ़ारिश के नौकरियाँ दी हैं?”

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने अकाली दल, बीजेपी और कांग्रेस को चैलेंज करते हुए कहा कि “एक काम बता दो जो 75 साल में अकाली दल-बीजेपी सरकार और कांग्रेस सरकार ने किया हो? आज आप सड़क पर निकल जाओ और पूछो की भगवंत मान सरकार ने क्या काम किया? तो लोग ढेर सारे काम गिना देंगे।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि “सभी पार्टियाँ इकट्ठी होकर केंद्र सरकार के पास गई कि AAP सरकार को रोको वरना ये बहुत सारे विकास के काम कर देंगे। तब केंद्र सरकार ने हेल्थ का पैसा रोक दिया, सड़क बनाने का 5,500 करोड़ रोक दिया। हद तब हो गई जब इन्होंने बुजुर्ग तीर्थ यात्रियों को श्री पटना साहिब, हज़ूर साहिब के दर्शन करने के लिए ट्रेन देने से मना कर दिया।”