संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी बोलीं- ‘ये बहुत गंभीर मामला है’

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 दिसंबर 2023): देश में संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना को लेकर राजनीति गरमा गई है। इस मामले को लेकर विपक्षी दल के नेता लगातार सरकार पर हमलावर हैं। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ये बहुत गंभीर मामला है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि “यह एक सुरक्षा चूक है। गृह मंत्री पहले ही यह स्वीकार कर चुके हैं। और ये बहुत गंभीर मामला है। उन्हें मामले की जांच करने दीजिए। वे (विपक्ष) पहले ही इस मुद्दे को उठा चुके हैं और इसीलिए टीएमसी नेता डेरेक ओ’ब्रायन को निलंबित कर दिया गया है और अन्य कांग्रेस और डीएमके सांसदों को भी निलंबित कर दिया गया है।”

गौरतलब है कि 13 दिसंबर को संसद के शीतकालीन सत्र में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सागर शर्मा और मनोरंजन डी नाम के दो व्यक्ति दर्शक दीर्घा से सदन के भीतर कूद गए थे। फिर उन्होंने कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और नारे लगाए थे। इस मामले में पुलिस अब तक छह आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सागर शर्मा, मनोरंजन डी, नीलम आजाद, अमोल शिंदे, मास्टरमाइंड ललित झा और महेश कुमावत के रूप में हुई है।