दिल्ली मेट्रो में महिला की फंसी साड़ी, कई मीटर तक घसीटती रही; अस्पताल में मौत

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (17 दिसंबर 2023): दिल्ली के इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर एक महिला की साड़ी मेट्रो में फंस जाने के कारण उसे प्लेटफॉर्म पर कई मीटर तक घसीटा गया। यह घटना 14 दिसंबर की है। दिल्ली पुलिस से रविवार को मिली जानकारी के मुताबिक, इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला की पहचान 35 वर्षीय रीना के तौर पर हुई है। रीना अपने दो बच्चों के साथ नांगलोई में रहती थी। उसे गुरुवार को मेरठ स्थित अपने मायके जाना था। इसके लिए वह नांगलोई से इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पहुंची, जहां से ग्रीन लाइन से रेड लाइन पर अर्थला के लिए मेट्रो में सवार होना था। रीना ट्रेन कोच के भीतर गई, लेकिन बच्चा पीछे होने की वजह से वह बाहर निकल गई, इसी दौरान दरवाजा बंद हो जाता है और साड़ी का एक हिस्सा कोच में फंस गया और वह ट्रेन के साथ कई मीटर तक घिसटती रही।

इस हादसे में रीना को काफी गंभीर चोटें आई थीं। उसे आनन-फानन में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार को वह कोमा में चली गई। शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। वहीं इस घटना के बाद मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त ने जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि रीना के पति का पांच साल पहले ब्रेन हेमरेज से मौत हो गया था। पति की मौत के बाद रीना सब्जी बेचकर अपने बच्चों का पेट पाल रही थी। वहीं अब उनके बच्चे अनाथ हो गए हैं। पिता के बाद मां का साया भी सिर से उठ गया।।