राहुल गांधी ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक की घटना के लिए पीएम मोदी की नीतियों को ठहराया ज़िम्मेदार, क्या कहा?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 दिसंबर 2023): सद सुरक्षा चूक मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक की घटना के लिए केंद्र सरकार की नीतियों को ज़िम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों के कारण देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “ऐसा क्यों हुआ? देश में मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है। प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों के कारण देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है और इसके पीछे (इस घटना का) कारण बेरोजगारी और महंगाई है।”

तो वहीं इस मामले में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “यह गंभीर मामला है और इसपर सरकार को ध्यान देना चाहिए। हम सदन में बार-बार कह रहे हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री आकर बयान दें लेकिन वे वहां नहीं आना चाहते और बयान नहीं देना चाहते। यह लोकतंत्र के लिए अच्छी बात नहीं है।”

गौरतलब है कि बुधवार को संसद के शीतकालीन सत्र में लोकसभा की कार्यवाही के दौरान सागर शर्मा और मनोरंजन डी नाम के दो व्यक्ति दर्शक दीर्घा से सदन के भीतर कूद गए। फिर उन्होंने कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और नारे लगाए। उसी समय नीलम आज़ाद और अमोल शिंदे नाम के दो अन्य व्यक्ति संसद परिसर के बाहर नारेबाजी की और कनस्तरों से पीला धुआं छोड़ा‌। इस मामले में अब तक पांच आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है। तो वहीं आज छठे आरोपी को गिरफ्तार किए जाने की खबर आई है।