गांधी परिवार के एटीएम थे धीरज प्रसाद साहू: धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 दिसंबर 2023): कांग्रेस सांसद धीरज साहू से जुड़े ठिकानों से 350 करोड़ से अधिक की नकदी मिलने के बाद शुक्रवार को उनकी पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि सारा पैसा मेरा नहीं है, इससे कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है। तो वहीं कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने वार किया है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि “दुनिया जानती है कि धीरज साहू गांधी परिवार के ATM थे। उनका जो ये बचाव में उत्तर है एक हफ्ते बाद ये लोगों के गले नहीं उतर रहा है। एजेंसी अपना काम कर रही है। एक और विषय है कि पैसा आया कहां से? कई राज्यों की आबकारी नीति को धीरज साहू अपने मन से चलाते थे। गलत तरीके से धन बनाना उनका एक नया व्यवसाय बन गया था। धीरज साहू गांधी परिवार के खास आदमी थे।”

तो वहीं बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि “उन्हें (धीरज साहू) को कैसे पता नहीं चला कि उनके घर में 300 करोड़ रुपये कैश थे। ये भारत के इतिहास की सबसे बड़ी छापेमारी है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बात करने वाली कांग्रेस पार्टी के लोगों का यही हाल है।”

बता दें कि कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू ने शुक्रवार को कहा था कि “आज जो हो रहा है वह मुझे दुखी करता है। मैं स्वीकार कर सकता हूं कि जो पैसा बरामद किया गया है वह मेरी फर्म का है। जो नकदी बरामद की गई है वह मेरी शराब फर्मों से संबंधित है, यह शराब की बिक्री से हुई कार्रवाई है। इस पैसे का कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है, जैसा कि कहा जा रहा है। सारा पैसा मेरा नहीं है, यह मेरे परिवार और अन्य संबंधित फर्मों का है। I-T ने अभी छापा मारा है, मैं हर चीज का हिसाब दूंगा।”