कांग्रेस ने चुनाव लड़ने के लिए जनता से मांगी आर्थिक मदद, 18 दिसंबर से शुरू होगा “डोनेट फॉर देश” कैंपेन

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 दिसंबर 2023): देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस 28 दिसंबर को अपना स्थापना दिवस मनाएगी। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने चुनाव लड़ने के लिए देशवासियों से मदद की गुहार लगाई है। कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ने के लिए देशवासियों से अब मदद मांग रही है। कांग्रेस को आगामी चुनाव लड़ने के लिए पैसों की जरूरत है जिसके लिए कांग्रेस ने अब जनता से मदद मांगी है। कांग्रेस 18 दिसंबर से एक ऑनलाइन क्राउड फंडिंग “डोनेट फॉर देश” कैंपेन शुरू करने जा रही है।

कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी के.सी.वेणुगोपाल ने कहा कि ‘डोनेट फॉर देश’ का शुभारंभ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ऑनलाइन क्राउडफंडिंग पहल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को अपने ऑनलाइन क्राउडफंडिंग अभियान, ‘डोनेट फॉर देश’ के लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। यह पहल 1920-21 में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक ‘तिलक स्वराज कोष’ से प्रेरित है और इसका उद्देश्य समान संसाधन वितरण और अवसरों से समृद्ध भारत बनाने में हमारी पार्टी को सशक्त बनाना है।

हमारा उद्घाटन अभियान, ‘बेहतर भारत के लिए दान’, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की 138 साल की यात्रा का जश्न मनाता है। अपने इतिहास को अपनाते हुए, हम समर्थकों को 138 रुपये के गुणक (जैसे, 138 रुपये, 1380 रुपये, 13,800 रुपये या अधिक) दान करने के लिए आमंत्रित करते हैं, जो बेहतर भारत के लिए पार्टी की स्थायी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। इस ऑनलाइन क्राउडफंडिंग के लिए दो चैनल बनाए गए हैं।

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमारा समर्पित ऑनलाइन पोर्टल donateinc.in. इसके साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की आधिकारिक वेबसाइट www.inc.in. आधिकारिक तौर पर 18 दिसंबर को नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा लॉन्च किया जाएगा, साथ ही दान लिंक भी लाइव होगा। हम सभी पीसीसी प्रमुखों से प्रेस कॉन्फ्रेंस और सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने का आह्वान करते हैं।

अभियान मुख्य रूप से 28 दिसंबर, स्थापना दिवस तक ऑनलाइन रहेगा। जिसके बाद हम जमीनी अभियान शुरू करेंगे, जिसमें स्वयंसेवकों द्वारा घर-घर जाकर दौरा करना, प्रत्येक बूथ में कम से कम दस घरों को लक्षित करना और प्रत्येक घर से कम से कम 138 रुपए का योगदान देना शामिल है। हम अपने राज्य-स्तरीय पदाधिकारियों, हमारे निर्वाचित प्रतिनिधियों, डीसीसी अध्यक्षों, पीसीसी अध्यक्षों और एआईसीसी पदाधिकारियों में से प्रत्येक को कम से कम 1,380 रुपये का योगदान करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। अभियान की प्रभावशीलता के लिए सभी पीसीसी अध्यक्षों को पार्टी के शुभचिंतकों और पदाधिकारियों के बीच संभावित दानदाताओं की पहचान करनी चाहिए, जिनका लक्ष्य 1,380 रुपये या 13,800 रुपये के योगदान का लक्ष्य रखना है। यह रणनीतिक दृष्टिकोण बेहतर भारत के हमारे दृष्टिकोण की सफलता सुनिश्चित करेगा।

कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि हम Donate for Desh के नाम से एक क्राउड फंडिंग कैंपेन शुरू करने जा रहे हैं, जिसे 18 दिसंबर, 2023 को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे लॉन्च करेंगे। कांग्रेस के 138 वर्ष पूरे होने पर हम देशवासियों से यह अनुरोध करते हैं कि 138 रुपए, 1,380 रुपए, 13,800 रुपए जैसी राशि कांग्रेस को मजबूत करने के लिए कांग्रेस के खाते में डालें, ताकि कांग्रेस एक बेहतर भारत के लिए काम कर सके। अजय माकन ने कहा कि आप हमारी वेबसाइट donateinc.in. या inc.in. के जरिए पैसे डोनेट कर सकते हैं। इसके साथ ही आप हमें क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, UPI, RTGS, NEFT या QR कोड स्कैन करके भी डोनेट कर सकते हैं। डोनेट करने वाला व्यक्ति भारत का नागरिक होना चाहिए और उसकी आयु 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए।।