आधी रात बस स्टॉप का निरक्षण करने पहुंच गई DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल, फिर क्या हुआ ?

टेन न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली (16 दिसंबर 2023): दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बीती रात महिला सुरक्षा के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में बस स्टॉप का निरीक्षण करने पहुंची। स्वाति मालीवाल ने निरीक्षण के दौरान देखा कि रमेश पार्क और ललिता पार्क बस स्टॉप पर बहुत अंधेरा था।

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि “हमें दिल्ली की कई जगहों से शिकायतें मिल रही है कि विभिन्न जगहों में बस शेल्टर में अंधरे में है इसलिए हम निरीक्षण के लिए आए हुए हैं हम पहले रमेश पार्क के बस स्टॉप पर गए थे और अब हम ललिता पार्क बस स्टॉप पर हैं। दोनों जगहों पर बहुत अंधेरा था। यहां पोल पर लाइट तो लगी हुई है लेकिन जल नहीं रही है। कई सारे जगहों पर लाइट भी नहीं लगी हुई है। एक किलोमीटर तक अंधेरा है।”

स्वाति मालीवाल ने कहा कि “मैंने कई महिलाओं से बात की है। उन सबने बताया कि यहां पर कई सालों से अंधेरा है और उन्हें बहुत असुरक्षित महसूस होता है। अगर यही स्थिति रही तो महिलाएं और बच्चे कैसे सुरक्षित रहेंगे? हम दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर रहे हैं कि बदलाव करें और कम से कम बस स्टॉप पर रोशनी होनी चाहिए।”

साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार और राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा कि “हमें हमारा देश में एक ऐसा सिस्टम बनाना पड़ेगा और एक ऐसा डर का माहौल बनाना पड़ेगा कि अगर किसी महिला या लड़की के खिलाफ किसी ने भी कुछ गलत किया तो उन्हें सिस्टम बख्शें गा नहीं। इसके लिए हमें पुलिस के संसाधन बढ़ाने पड़ेंगे। पुलिस की जवाबदेही तय करनी पड़ेगी।”