‘मूवमेंट ऑफ पॉजिटिविटी’ में पूरी दुनिया को बदलने की क्षमता है: डॉ ज्ञानेश्वर मुले, पूर्व सचिव, विदेश मंत्रालय | 3rd National Summit on Leadership in Positivity

टेन न्यूज नेटवर्क
नई दिल्ली (15 दिसंबर 2023)

‘सोसाइटी फॉर पॉजिटिव इनिशिएटिव’ के द्वारा सकारात्मकता एवं आशावाद के महत्व को रेखांकित करते हुए 15 दिसंबर, शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के सिविल सर्विसेज ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट, चाणक्यपुरी में 3rd National Summit Leadership in Positivity का आयोजन किया । उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व उप राष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने अपने सुविचारों से सभी को मंत्रमुग्ध किया ।

मंच से सभी अतिथियों, अवार्डिज , उपस्थित गणमान्य एवं प्रतिष्ठित लोगों को संबोधित करते हुए भारत सरकार के पूर्व सचिव , विदेश मंत्रालय; राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के सदस्य एवं Movement of Positivity के प्रणेता डॉक्टर ज्ञानेश्वर मुले ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि “मूवमेंट ऑफ पॉजिटिविटी एक ऐसा सूत्र बन सकती है जो पूरी दुनिया को बदल सकती है। अच्छाई की तरफ बढ़ने की छोटा – छोटा प्रयास ही ‘मूवमेंट ऑफ पॉजिटिविटी’ है। कुछ मणि जो यहां उपस्थित हैं और कुछ जो यहां उपस्थित नहीं हैं उन्हीं को एक हार में पिरोना है ‘मूवमेंट ऑफ पॉजिटिविटी’। सभी व्यक्तियों में कुछ ना कुछ अच्छाइयां होती है। उसको उठाकर अच्छी संस्थाएं, अच्छे विचार और अच्छे व्यक्ति को एक साथ लाने का विचार ही ‘मूवमेंट ऑफ पॉजिटिविटी’ है। यह पूरा संसार हमारा घर है यही विचार मूवमेंट ऑफ पॉजिटिविटी है।”

 

बता दें कि ‘मोमेंट ऑफ पॉजिटिविटी’ के उद्घाटन समारोह के अवसर पर नसीमा खातूम, डॉ रंजू झा एलेक्स, ड्रम्स शिवामणि, परमवीर चक्र विजेता योगेंद्र सिंह यादव सहित कई गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे।परषोत्तम रूपाला, केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री, आनंद राव पाटिल , भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के संयुक्त सचिव आदि ने भी समिट को अपने सकारात्मक विचारों एवं अनुभवों से संबोधित किया ।

इस कार्यक्रम में कई सामाजिक गणमान्य हस्तियों को अवार्ड से सम्मानित भी किया

https://www.facebook.com/movementofpositivity?mibextid=LQQJ4d

Former VP Venkaiah Naidu’s Vision For A Positive India Takes Center Stage At National Leadership Summit